4 Best Freelancer website for work from home

RAJESH jagriwal
By -
0
This image show the top 4 Freelancer website for work from home
Top 4 Freelancer website 


क्या आप भी freelance काम करके पेसे कमाने चाहते है तो हमारे साथ जुडे रहिए, freelance से सम्बन्धित सभी जानकारी व freelance की 4 सबसे बडी विश्वसनीय website, जहां पर लोग काम करके पैसे कमा रहे हैं। Freelance projects में काम केसा मिलता है, किस स्कील मे सबसे ज्यादा काम मिलता है, पैसे कितने मिलते है इन सभी के बारे मे बात करेगें। 

Freelance क्या होता है

Freelance एक online plateform मे है जिस पर आप काम करके पैसे कमा सकते हैं यहां पर आपको कई तरह के काम करने को मिलेगा।  जैसे:- Digital marketing, online, MS-Excel, editor, design आदि यहां पर बहुत काम मिलेगा, आपकी किसमे स्किल है उस फील्ड में काम करना चाहिए 

Freelance पर दो तरह के लोग आते है (l) जिसे काम करवाना होता है।  (II) जिसे काम की जरुरत है, अगर आप एक student है तो आप पढाई के साथ यह कार्य कर सकते है। 

Freelance मे क्या skill होनी चाहिए 

Freelance के लिए आपके पास script writing, content writing, video, short video, grafics Design, web development, etc. से सम्बन्धीत skil होना अतिआवश्यक है। 

अगर आपके पास कोई skil नही है तो आप इन online plateform ' You Tube, Facebook, instagrame, etc. के जरिए आप Free मे कोई भी skil सिख सकते है। बस आपको pateint व अपने आप विश्वास रखना होगा। 

Read also:- Best seller 5G smartphone 

Freelance के लिए 4 Best plateform 

Freelance के लिए persent time मे बहुत सारे plateform है लेकिन मे आज 5 विश्वसनीय website के बारे बताएगें  जिस पर 10-12 सालो से काम करके पैसे काम कर रहै हे

1. UPWORK एक विश्वसनीय प्लेटफार्म है जिस पर 10-15 सालों से लोगों को एक freelance की सर्विस प्रोवाइड कराते हैं और freelance का काम भी कर रहे हैं, इस पर जाकर अपनी एक प्रोफाइल क्रिएट करनी है, और फिर आपको एक portfolio बनानी है, 

जिसमें आपको आप किस तरह का काम करते हैं या करने चाहतें हैं उसके बारे में जानकारी दें।  जैसे -script writing, content writing, video, short editing video, grafics Design, web development, etc.   

2. FIVER सबसे बेहतरीन व विश्वसनीय freelance plateform है जिस पर आप काम करके महिने के 30 से 40 हजार रुपये कमा सकते है, यह मे आपको सुझाव दुगां की आप fiver पर freelance  का काम करे, इस पर आपको portfolio बनाना बहुत ही कठिन होगा लेकिन आपको काम मिलने में आसान होगा। 

3. Freelance.com एक नया plateform है और इस पर प्रति मिनट कोई न कोई freelance का काम आता रहता है इस पर आपको freelance projects आसानी से मिल जाते हैं, यह एक अच्छा plateform है जो आपको अच्छी कमाई का साधन बन सकता है अगर आप लगातार मेहनत करते रहे आपको काम मिलने 1 से 2 महीने भी लग सकता है लेकिन आपको लगातार फ्रीलांसर प्रोजेक्ट केेेेेे लिए आवेदन करना है ताकि फ्रीलांसर प्रोजेक्ट मिलने में आसानी रहे। 

4. Truelancer यह भी एक विश्वसनीय वेबसाईट्स है जहां पर work form home काम कर सकते हैं freelance काम के लिए आपके पास स्कील व धैर्य होना बहुत जरुरी है 


Freelance में काम कैसे मिलेगा

आपको अपनी profile Engaging बनानी है ताकि आपको freelance projects मिल सके और आप जिस काम के लिए Freelance project के लिए apply करेंगे तो वह‌ काम आपको अच्छी तरह आना चाहिए ताकि आप अपने client को अपने काम से satisfied कर सकें। Freelance में काम मिलना बहुत मुश्किल होता है लेकिन एक बार आपको 2 से 3 project मिलने के बाद आपको freelance काम आसानी मिलने लग जायेगा.     

Freelance projects में कितना पैसा मिलेगा

यह आपके काम की quality और ability के उपर निर्भर करता है आप जितना काम करेंगे और जितना अच्छी तरह से करेंगे उतना ही आपको पैसे मिलेंगे। एक freelancer worker महीने में 30 से 40 हजार रूपए कमा सकते है 





एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)